80 के दशक में दिये थे ब्लॉकबस्टर फिल्में, पति के मौत के बाद अब गुजार रही है ऐसी जिंदगी

80 के दशक में ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाली विजेयता पंडित कई सालों से बॉलीवुड के लाइम लाइट से दूर हैं। 1989 को 'लव स्टोरी' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म देने वाली विजेयता पंडित को शायद लोग आज भूल चुके हैं। 80 के दशक में विजेयता पंडित अपनी फिल्म के वजह से काफी पॉपुलर हुई थी लेकिन आज उनकी वह पॉपुलरिटी नहीं हैं।
Vijayta Pandit with Aadesh Shrivastava
80 के दशक में ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाली विजेयता पंडित के बारें में आज हम बात करने जा रहें हैं। 1980 को 'लव स्टोरी' फिल्म में विजेयता पंडित और कुमार गौरव एक साथ दिखाई दिये थे। दोनों की जोड़ी ऑन स्क्रीन लोगों को बहत पसंद आया था। इसके बाद ऑफ स्क्रीन भी दोनों की जोड़ी बनी।

उस समय 'लव स्टोरी' फिल्म के बाद खबर आने लगी थी कि विजेयता पंडित और कुमार गौरव एक-दुसरे को डेट कर रहें हैं। कहा जाता है कि उस समय कुमार गौरव के साथ चल रहे अफेयर की वजह से विजेयता अच्छे फिल्मों को भी ठुकरा रहे थे। क्योंकि उनको उस समय कुमार गौरव के साथ रहना पसंद था। वैसे दोनों का रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच पाया क्योंकि कुमार गौरव और विजेयता का परिवार इस रिश्ते से नाखुश था।

इसके बाद 1985 को विजेयता ने एक और फिल्म करी। इस फिल्म का नाम था 'मोहब्बत'। 'लव स्टोरी' फिल्म की तरह इस फिल्म को भी लोगों ने पसंद किया और फिल्म सुपरहिट हुई। लेकिन इसके बाद ही विजेयता ने डायरेक्टर समीर मलकान से 1986 में शादी कर ली। विजेयता का कैरियर आगे बढ़ ही रहा था कि तभी उन्होंने शादी कर ली। वैसे दोनों का रिश्ता ज्यादा समय नहीं टिका और कुछ साल बाद दोनों तलाक लेकर अलग हो गये। साथ ही कुछ फिल्में करने के बाद विजेयता ने एक्टिंग भी छोड़ दी और संगीत में अपना कैरियर बनाना शुरू किया।

डायरेक्टर समीर मलकान से शादी टूटने के बाद विजेयता पंडित की जीवन में सिंगर आदेश श्रीवास्तव आएं। और दोनों ने 1990 को शादी भी करी। आदेश श्रीवास्तव एक मशहूर सिंगर और कम्पोजर थे। उन्होंने विजेयता के लिए एक पॉप एलबम भी निकाला था। इस एलबम को बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने लॉन्च किया था। इस एलबम के जरिये पॉप सिंगिंग में विजेयता पंडित ने एंट्री मारी थी।
Vijayta Pandit with sons

सिंगर-कम्पोजर आदेश श्रीवास्तव का 2005 को निधन हुआ था। कहा जा रहा है कि पति आदेश श्रीवास्तव के निधन के बाद विजेयता अपनी जिंदगी में काफी परेशानियां झेल रही हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विजेयता की आर्थिक परिस्थिति भी अभी ठीक नहीं हैं। विजेयता अभी आदेश और उनके बेटे अवितेश और अनिवेश के साथ रहती हैं। हाल ही में मीडिया से बातचीत में विजेयता ने बताया कि 'ये बहुत मुश्किल दौर है। मैं किसी से मदद नहीं लेना चाहती। जो आदेश मेरे लिए छोड़ गए हैं उसी में गुजारा करना चाहती हूं। हमने अपनी कार तक बेच दी है। आदेश जी का म्यूजिक रूम भी किराए पर उठाना पड़ा है।' बता दे विजेयता पंडित बॉलीवुड के मशहूर म्यूजिक कंपोजर जतिन-ललित की बहन हैं। विजेयता की बहन सुलक्षणा पंडित भी एक सिंगर और एक्ट्रेस हैं। सुलक्षणा और जतिन-ललित बॉलीवुड में आज भी काफी फेमस हैं।

इसी तरह की खबरों के लिए हमारें Telegram चैनल से अभी जुड़े।

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner