बॉलीवुड के दिग्गज कॉमेडियन जॉनी लीवर की जिंदगी की कुछ खास बातें, बेटे के कैंसर के कारण टूट गए थे जॉनी

बॉलीवुड के दिग्गज कॉमेडियन जॉनी लीवर 14 अगस्त को 62 साल के हो गए हैं। मतलब आज जॉनी लीवर का बर्थडे हैं। 80 और 90 के दशक में अपनी जबरदस्त कॉमेडी के वजह से जॉनी लीवर कॉमेडी किंग के नाम से जाने जाते थे। वैसे आज भी लोग जॉनी लीवर की कॉमेडी देखना बेहद पसंद करते हैं। लेकिन आजकल जॉनी लीवर फिल्मों में कम ही नजर आते हैं। और इस वजह से आजकल उनकी कॉमेडी देखने का मौका लोगों को कम ही मिलता हैं।
Johnny Lever
इस साल जॉनी लीवर 'टोटल धमाल' फिल्म में दिखाई दिये थे। जिसमें वह एक हेलीकॉप्टर पायलट के किरदार में नजर आयें थे। जॉनी लीवर का यह किरदार बहत ही छोटा था, लेकिन इस छोटे से किरदार के जरिए जॉनी ने लोगों को काफी हंसाया।

14 अगस्त को जॉनी लीवर का बर्थडे है यह तो आप लोगों को पता ही होगा। लेकिन आज हम जॉनी लीवर के जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें बताने वाले है, जिसे शायद आप लोग नहीं जानते। बता दें जॉनी लीवर का जन्म 14 अगस्त 1957 को हुआ था। जॉनी ने अपना कैरियर 1982 को 'दर्द का रिश्ता' नामक फिल्म से शुरू किया था। फिल्मों में आने से पहले जॉनी फिल्म स्टारों की मिमिक्री करते थे। और इसी मिमिक्री की वजह से उनको स्टेज शो करने का मौका मिला। और ऐसे ही एक स्टेज शो में सुनील दत्त की नजर जॉनी पर पड़ी और उसके बाद सुनील दत्त की फिल्म 'दर्द का रिश्ता’ से पहला ब्रेक मिला।

अपनी पहली फिल्म के बाद जॉनी लीवर ने अबतक 350 से ज्यादा फिल्मों में काम किया हैं। वह बॉलीवुड के सबसे सफल कॉमेडियन हैं। और उनके पास अभी पैसों की भी कमी नहीं हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब जॉनी पैसों के लिए पुणे की सड़कों पर पेन बेचा करते थे। जॉनी लीवर की बचपन बहत ही गरीबी में गुजरा हैं। जॉनी ने एक बार एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें स्टेज शो का 100 रुपया मिलता था और इसी से वह गुजारा करते थे।


फिल्मों के अलावा जॉनी की परिवार की बात करें तो उनका एक बेटी और बेटा हैं। जॉनी के बेटी जेमी लीवर अपने पिता की तरह ही कॉमेडियन हैं। जेमी ने अबतक टीवी के कोई कॉमेडी शो में भाग लिया हैं। जॉनी लीवर का बेटा जेसे लीवर अभी एक्टिंग में नहीं हैं। कहा जाता है कि जेसे लीवर को एक्टिंग से ज्यादा म्यूजिक में रुचि हैं। बता दे बॉलीवुड में अपने कॉमेडी से लोगों को हंसाने वाले जॉनी लीवर एक समय अपने बेटे के वजह से काफी रोना पड़ा था। जेसे लीवर जब 12वी क्लास में थे तब उनके गले में ट्यूमर हुआ था। और यह ट्यूमर इतना बढ़ गया था कि इसने कैंसर का रूप ले लिया। इसी के चलते जॉनी एक समय काफी टूट गए थे। वैसे अभी जेसे की कैंसर ठीक हो गई हैं। 12वी क्लास के पढ़ाई के बाद ही जॉनी ने जेसे की कैंसर की इलाज शुरू की और अब जेसे कैंसर फ्री हो गया हैं। कैंसर फ्री होने के बाद जेसे ने अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान दिया हैं। और वह अभी बेहद फिट भी हैं। अक्सर सोशल मीडिया पर जेसे अपनी 6 पैक्स एब्स की तस्वीर शेयर करती हैं।

इसी तरह की खबरों के लिए हमारें Telegram चैनल से अभी जुड़े।

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner